इस ड्रिंक से सिर्फ 15 दिन में आएगा निखार

By Harsha Singh
2023-11-29,18:02 IST

इंसान की बॉडी डिटॉक्स होना बहुत जरूरी होता है। इससे शरीर में मौजूद जहरीले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और स्किन को भी बहुत फायदा हो सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आप सर्दियों में घर पर कौन सा ड्रिंक बना सकते हैं और इसे बनाने की विधि क्या है?

अदरक और नींबू का ड्रिंक  

बता दें कि सर्दियों के मौसम में चेहरे पर नेचुरल निखार लाने से के लिए आप अदरक और नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक पी सकते हैं। इस हेल्दी ड्रिंक को पीने से इंसान की स्किन को ही नहीं, बल्कि सेहत को भी फायदा होगा।

कैसे बनाएं ड्रिंक

अदरक और नींबू के इस डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने के लिए आपको आधा नींबू और थोड़ा सा अदरक लेना है। इसके बाद अदरक को कद्दूकस करें और एक गिलास पानी में मिलाएं। इसके बाद पानी में नींबू का रस मिक्स कर लें। आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने वाला डिटॉक्स ड्रिंक तैयार है। अब इसके अन्य फायदे जानते हैं-

वजन घटाए

बता दें कि अदरक और नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक आपकी स्किन का ख्याल रखने के साथ आपके वजन को भी कंट्रोल करता है। इसके अंदर मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने वाली प्रॉपर्टीज होती हैं, जिससे वजन घटाना आसान हो जाता है।

हाइड्रेशन

अदरक और नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक पीने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है। इससे आपका शरीर हाइड्रेटेड रहता है।

इम्यूनिटी

नींबू और अदरक का ड्रिंक पीने से शरीर में विटामिन सी की कमी दूर होती है, इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। आप मौसमी बीमारियों और संक्रमणों से अपना बचाव कर सकते हैं।

अदरक और नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। स्वास्थ्य से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए पढ़ते रहें onlymyhealth.com